इजराइल ने जवाब में गाजा पर किया हमला

0
Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu speaks to the media at the Knesset, Israel's parliament, in Jerusalem
Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu speaks to the media at the Knesset, Israel's parliament, in Jerusalem May 30, 2019. REUTERS/Ronen Zvulun
bitcoin trading

इजराइल में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधनामंत्री बेंजामिन एन्तान्यहू को राकेट दागे जाने के सायरन से मंच के पीछे ले जाया गया था और इसके कुछ ही घंटो बाद इजराइल के जंगी विमानों ने गाजा पर हमला बोल दिया है।

इजराइल की सेना ने कहा कि “15 ठिकानो को निशाना बनाया गया, इसमें एक हथियार निर्माता कंपनी, चरमपंथियों के इस्तेमाल के लिए एक नौसैन्य कंपाउंड और हमास से सम्बंधित टनल शामिल है।” यहाँ से अभी तक हताहत की कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

इजराइल के दक्षिणी शहर अश्डोद में बेंजामिन नेतान्याहू के सुरक्षाकर्मी उन्हें शिविर में सुरक्षा के लिहाजा से ले गए थे जब एक चुनावी रैली के दौरान सायरन बजा था। इजराइल में अगले सप्ताह चुनावो का आयोजन होना है। नेयान्यहू को इसमें कोई चोट नहीं आई और कुछ देर बाद उन्होंने भाषण देना शुरू कर दिया था। इस भाषण को उनकी लिकुड पार्टी ने सोशल मीडिया पर लाइव प्रसारित किया था।

इजराइल की सेना ने बताया कि गाजा पट्टी से अश्डोद की तरफ दो राकेट दागे गए थे और उनके अंतरी मिसाइल सिस्टम ने मार गिराया था। गाजा में बुधवार को हवाई हमले के जवाब में राकेट को लांच किया गया था। मंगलवार के हमले की अभी तक किसी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

इजराइल ने साल 1967 की जंग में गाजा पर कब्ज़ा किया था और अपनी बाशिंदों और सैनिको को साल 2005 में वापस बुला लिया था। इस इलाके तक इजराइल ने नौसेना बाधा रखी है और मिस्र के साथ इसकी सीमाओं पर कड़ी पाबन्दी लगा रखी है।”

नेतान्याहू ने लिकुड के समर्थको से कहा कि “अगर एक लाइव ब्रॉडकास्ट में हमास हम पर हमला कर रहा है तो आप समझ सकते हैं कि वह हमें यहाँ नहीं चाहता है। दूसरे के लिए भी तैयार रहे। हम जायेंगे और वापस लौटकर आयेंगे।”

इसके कुछ ही घंटो पूर्व नेतान्याहू ने वेस्ट बैंक में जॉर्डन वैली पर कब्ज़ा करने का संकल्प लिया था। जोर्डन वेल्ली और उत्तर मृत सागर दोनों मिलकर वेस्ट बैंक का 30 प्रतिशत बनाते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here