इंस्टाग्राम खाते को डिलीट करने से पहले अलर्ट करेगा

instagram
bitcoin trading

सैन फ्रांसिस्को, 19 जुलाई (आईएएनएस)| जब दुनिया भर के उपयोगकर्ता इंस्टाग्राम के खिलाफ ‘नीति उल्लंघन’ का हवाला देते हुए बिना किसी स्पष्ट कारण के अकांउट को बंद करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो फोटो मैसेजिंग प्लेटफार्म ने अब उपयोगकर्ताओं को उनके अकाउंट को डिलीट करने से पहले उन्हें चेतावनी देने का फैसला किया है।

इंस्टाग्राम एक नया चेतावनी अलर्ट जोड़ रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को उनकी पोस्ट, कमेंट व स्टोरीज की हिस्ट्री दिखाएगा, जिसे प्लेटफार्म से हटाया जा सकता है।

वर्ज की गुरुवार की रिपोर्ट के मुताबिक, संशोधित नीति के अनुसार, अगर उपयोगकर्ता आगे भी उसी तरह की सामग्री पोस्ट करता है जो एप के गाइडलाइंस के खिलाफ है, तो उसका अकाउंट स्थायी रूप से डिलीट किया जा सकता है।

अलर्ट उपयोगकर्ताओं को प्लेटफार्म के फैसले को लेकर अपील करने का अवसर देगा। शुरुआत में सिर्फ कुछ तरह की सामग्री को अपील करने की इजाजत दी जाएगी। इसमें नग्न व नफरत वाली हटाई गई तस्वीरों के लिए अपील किया जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया कि प्लेटफार्म की योजना समय के साथ सामग्री के अपील टाइप में विस्तार देने की है।

नए अलर्ट के अतिरिक्त फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफार्म अपनी टीम को गलत प्रभाव डालने वाले अभिनेताओं को प्रतिबंधित करने की छूट देने की योजना बना रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here