Sun. Oct 2nd, 2022
    anubhav sinha

    अनुभव सिन्हा हाल के दिनों में कुछ बेहतरीन कंटेंट से प्रेरित फिल्में बनाने के लिए प्रशंसा बटोर रहे हैं। एक विशेष साक्षात्कार में, आयुष्मान खुराना अभिनीत ‘आर्टिकल 15’ के निर्देशक ने उनके जीवन के कई दिलचस्प पहलुओं पर बातें की।

    एक मजेदार खंड के दौरान, फिल्म निर्माता ने साझा किया कि फिल्म उद्योग में, जब तक आप करण जौहर, रोहित शेट्टी या राजकुमार हिरानी नहीं हैं, तब तक आपके पास फैंस नहीं है।

    'मुल्क' के बाद, तापसी पन्नू ने फिर साइन की अनुभव सिन्हा की सामाजिक-राजनीतिक ड्रामा

    मेरी फर्स्ट्स नामक एक मजेदार सेगमेंट के दौरान जब सिन्हा से उनके पहले फैन एनकाउंटर के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें विश्वास नहीं है कि उनके प्रशंसक हैं।” मुझे नहीं लगता कि मेरा कोई फैन है। जब तक आप करण, रोहित या राजकुमार हिरानी नहीं हैं, तब तक आपके प्रशंसक नहीं हैं, आपके प्रशंसक हैं। इसलिए मुझे कुछ याद नहीं है।”

    आप नीचे पूरे मजेदार सेगमेंट को देख सकते हैं:

    उनकी फिल्म, सामाजिक-राजनीतिक ड्रामा, ‘आर्टिकल 15’ में हमारे समाज की मानसिकता में बदलाव लाने के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश दिया जाता है। यह वास्तव में देखने लायक फिल्म है।

    नस्ल, जाति या लिंग के आधार पर हमारे देश में भेदभाव की पृष्ठभूमि में स्थापित, फिल्म को दर्शकों और आलोचकों से समान रूप से सराहना मिल रही है। फिल्म में, आयुष्मान को पहले कभी नहीं देखे गए अवतार, ईमानदार अधिकारी के रूप में देखा जा सकता है, जो समाज में बदलाव लाने के लिए यात्रा पर निकलता है।

    article 15 director

    अनुभव सिन्हा की सामाजिक-राजनीतिक कृति आर्टिकल 15 ने वह किया है जो सिनेमा को करना चाहिए। इसने पूरे देश में हलचल मचा दी है। आनंद ने कहा, ” हां जितना सोचा था उससे अधिक।” प्रदर्शनकारियों ने कानपुर, रुड़की और पटना के सिनेमाघरों में अपना रुख किया और शो को बाधित किया।

    पटना में एक थिएटर में फिल्म के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए, और फिर उन लोगों के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए जो चाहते थे कि फिल्म चले। फिल्म को आखिरकार पटना में बंद कर दिया गया।”

    यह भी पढ़ें: यो यो हनी सिंह: मेरे सभी गाने कस्बे के लड़कों को देखकर बनाए गए हैं

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.