आईपीएल 2018 : आरसीबी की उम्मीद अब भी बरक़रार, पंजाब को 10 विकेट से हराया

सोमवार को इंदौर में खेले गए आईपीएल 11 के 48वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु ने किंग्स एलेवेन पंजाब को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स एलेवेन पंजाब ने 15.1 ओवर में दस विकेट खोकर 88 रन बनाये और रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के सामने 89 रनो का मामूली सा लक्ष्य रखा।

जवाब में पृथ्वी पटेल और कप्तान विराट कोहली की सलामी जोड़ी ने बंगलुरु को 71 गेंद शेष रहते दस विकेट से बड़ी जीत दिलाई। आईपीएल इतिहास में यह गेंद शेष रहने के मामले किसी भी टीम की चौथी सबसे बड़ी जीत है।

इससे पहले 73 गेंद शेष रहते किंग्स एलेवेन पंजाब का 2017 में दिल्ली के खिलाफ, 76 गेंद शेष रहते 2011 में कोच्चि टस्कर्स केरला का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ व 83 गेंद शेष रहते मुंबई इंडियंस का 2008 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रिकॉर्ड है।

पंजाब की पारी:

पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी किंग्स एलेवेन पंजाब की शुरुआत काफी ख़राब रही और विकेटों के पतन का सिलसिला पंजाब की पारी के अंत के साथ ख़त्म हुआ।

कोई भी साझेदारी न हो पाने के कारण पंजाब सिर्फ 88 रन के मामूली स्कोर पर ढेर हो गयी। पंजाब की तरफ से सर्वाधिक 26 रन आरोन फिंच ने बनाये।

फिंच ने अपनी पारी में एक चौका और दो छक्का भी लगाया। ओपनर लोकेश राहुल ने तीन छक्कों की सहायता से 15 गेंदों में 21 रन वहीं क्रिस गेल ने चार चौके लगाकर 14 गेंदों में 18 रन बनाये।

इनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक को छू न सका। बंगलुरु के लिए सर्वाधिक 3 विकेट उमेश यादव ने लिए। उमेश के अलावा शिराज, चहल, कॉलिन व मोईन अली को एक एक विकेट मिले।

बंगलुरु की पारी :

लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगलुरु की शहुरुआत सधी हुई रही। बंगलुरु ने बिना विकेट खोये 8.1 ओवर में 89 रन के लक्ष्य को पार कर लिया।

सलामी बल्लेबाजी करने उतरे पृथ्वी पटेल ने सात चौकों की मदद से 22 गेंदों में 40 रन और उनका साथ दे रहे कप्तान कोहली ने 6 चौके और 2 छक्के लगाकर 28 गेंदों में 48 रन की नाबाद पारी खेली।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here