आईपीकेएल : दिल्ली ने दर्ज की लगातार पांचवीं जीत

IPKL delhi

पुणे, 21 मई (आईएएनएस)| दिलेर दिल्ली ने पारले इंडो-इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन के 19वें मैच में मंगलवार को मुंबई चे राजे को 45-36 के अंतर से हराकर लीग में अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

लीग के जोन-बी में में दिल्ली की मुंबई के खिलाफ यह लगातार दूसरी जीत है। दिल्ली ने इससे पहले गुरुवार को खेले गए मुकाबले में भी मुंबई को 56-35 से मात दी थी। मुंबई को पांच मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है।

दिल्ली ने चार क्वाटरों के इस मैच को 13-6, 15-6, 5-10 और 12-14 से अपने नाम कर लिया।

दिल्ली के सुनील जयपाल ने सर्वाधिक 10 जबकि मुंबई के लिए राशिद शेख ने सर्वाधिक छह अंक हासिल किया।

बालेवाड़ी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले गए इस मैच में मुंबई ने पहले अंक लेने की शुरुआत की, लेकिन दिल्ली ने वापसी करते हुए पहले पांच मिनट तक 4-2 की बढ़त भी बना ली।

दिलेर दिल्ली ने इसके बाद अपने स्टार खिलाड़ी सुनील जयपाल के सुपर रेड के दम पर तीन अंक लेकर स्कोर 8-3 कर दिया। उसने फिर मुंबई को ऑलआउट करके तीन अंक और बटोर लिए। इससे दिल्ली का स्कोर 11-3 हो गया और टीम ने पहले क्वार्टर में 13-6 की अच्छी बढ़त बना ली।

दूसरे क्वार्टर में जयपाल ने एक बार फिर सुपर रेड लगाया और तीन अंक लेकर दिल्ली को 17-6 से आगे कर दिया। टीम एक बार फिर मुंबई को ऑलआउट करने में सफल रही, जिससे उसके खाते में तीन अंक और जुड़ गए और उसका स्कोर 21-6 हो गया।

इस क्वार्टर में पूरी तरह से दिल्ली का दबदबा कायम रहा, जहां टीम ने 15 अंक लिए तो वहीं मुंबई की टीम छह अंक ही जुटा पाई। दिल्ली ने 28-12 से दूसरा क्वार्टर भी अपने पक्ष में कर लिया।

मैच के तीसरे क्वार्टर में मुंबई ने थोड़ी वापसी करने की कोशिश और उसने पहले पांच मिनट तक छह अंक बटोर लिए जबकि दिल्ली की टीम दो अंक ही हासिल कर पाई। यहां मुंबई का स्कोर 18-30 का था।

दिल्ली ने फिर भी 33-22 के अंतर से तीसरे क्वार्टर में भी अपनी बढ़त को कायम रखी। लेकिन मुंबई ने इस क्वार्टर में अच्छी वापसी की और उसने 10 अंक हासिल किए जबकि दिल्ली की टीम पांच अंक ही ले पाई।

चौथे और अंतिम क्वार्टर में दिल्ली ने एक फिर से मुंबई को ऑलआउट कर दिया और चार अंक लेकर स्कोर को 45-25 तक पहुंचा दिया। इसके बाद मुंबई ने भी दिल्ली को पहली बार ऑलआउट करके चार अंक ले लिए, जिससे उसका स्कोर 34-45 हो गया।

दिल्ली ने इसके बाद 45-36 के अंतर से लीग में अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज कर ली। दिल्ली ने इस क्वार्टर में 12 तो मुंबई की टीम ने 14 अंक लिए।

पुणे चरण का यह आखिरी दिन है। इसके बाद लीग का दूसरा चरण 24 से 29 मई तक मैसूर और तीसरा चरण एक से चार जून तक बेंगलुरू में होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here