आईपीएल 2018 : आक्रामक बल्लेबाजी ने दिलायी कोलकाता को जीत

शनिवार को इंदौर में खेले गए आईपीएल 11 के 44वें मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने किंग्स एलेवेन पंजाब को 9 विकेट से मात दी। हाई स्कोरिंग मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स ने 6 विकेट के नुकसान पर बीस ओवर में 245 रन बनाये और किंग्स एलेवेन पंजाब के सामने 246 रनो का लक्ष्य रखा। जवाब में राहुल और आश्विन के संघर्ष के बावजूद किंग्स एलेवेन पंजाब लक्ष्य को हासिल न कर सकी और बीस ओवर में आठ विकेट खोकर 214 बना सकी।

पंजाब की पारी

लोकेश राहुल ने पंजाब के लिए सर्वाधिक 66 रन मात्र 29 गेंदों में बनाये जिसमे उन्होने दो चौके और सात छक्के उड़ाए वहीं कप्तान रविचंद्रन आश्विन ने चार चौको और तीन छक्कों की मदद से 22 गेंदों में 45 रन बनाये लेकिन फिर भी वो अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। इनके अलावा आरोन फिंच ने तीन छक्कों की मदद से 34 रन और क्रिस गेल ने 17 गेंदों में 21 रन बनाये। कोलकाता के लिए आंद्रे रसल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। आंद्रे के अलावा प्रशिद कृष्णा को दो, नारायन, यादव व जावों को एक एक विकेट मिले।

कोलकाता की पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की शुरुआत अच्छी रही कोलकाता ने पहले पांच ओवर में बिना विकेट खोये 50 रन जोड़े। कोलकाता का पहला विकेट छठे ओवर में क्रिश लीन के रूप में 53 के स्कोर पर गिरा। कोलकाता के सभी बल्लेबाजों का मिला जुला प्रदर्शन रहा कोलकाता की तरफ से सर्वाधिक रन सुनील नारायन ने बनाये।

सुनील ने 36 गेंदों में 75 रन ठोके जिसमे उन्होने 9 चौके और चार छक्के लगाए। वहीं कप्तान दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाकर 50 रन बनाये। इनके अलावा क्रिस ने 27, रोबिन ने 17 गेंदों में 24, रसल्ल ने 14 गेंदों में 31, नितीश राणा ने 4 गेंदों में 11 व शुभमान गिल ने 8 गेंदों में 16 रनो की तूफानी योगदान दिया। पंजाब के लिए एंड्रू टाई ने सर्वाधिक चार विकेट और मोहित व बरिंदर को एक एक सफलता मिली।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here