आईआईटी दिल्ली में इंडस्ट्री 4.0 टेक्नोलॉजी लांच

iit delhi

नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस)| भारत को विनिर्माण इंडस्ट्री में बदलने के लिए पीटीसी ने भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली स्थित आईआईटीडी-एआईए फाउंडेशन फॉर स्मार्ट मैन्युफैक्च रिंग (एफएसएम) के साथ मिलकर गुरुवार को यहां इंडस्ट्री 4.0 टेक्नोलॉजी सुइट को लांच किया।

इंडस्ट्री 4.0 टेक्नोलॉजी सुइट को लांच करने का मकसद भारत को विनिर्माण इंडस्ट्री में बदलना है। यह नई शुरूआत निजी प्रौद्योगिकी कंपनियों जैसे पीटीसी, शिक्षाविदों (आईआईटी एवं एफएसएम) और सरकार की पहल ( समर्थ उद्योग) के बीच एक मजबूत संबंध की शुरूआत है।

भारतीय विनिर्माण उद्योग के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए भारत सरकार की पहल समर्थ (स्मार्ट एडवांस्ड मैन्युफैक्च रिंग एंड रैपिड ट्रांसफॉर्मेशन हब) उद्योग मिशन के तहत, ऑटोमेशन इंडस्ट्री एसोसिएशन ने आईआईटी दिल्ली में एक पूरी तरह से इंटीग्रेटेड स्मार्ट मैन्युफैक्च रिंग एंड लनिर्ंग सुविधा की शुरुआत की है।

इस अवसर पर आईआईटी दिल्ली के निदेशक प्रो. वी. रामगोपाल राव ने कहा, “आईआईटी दिल्ली एक विश्व स्तरीय रैंक प्राप्त इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एमिनेंस है, जो अपने फैकेल्टी, पूर्व छात्रों और छात्रों की गुणवत्ता के लिए जाना जाता है। अब हम आक्रामक रूप से उद्योगों से जुड़ रहे हैं और स्टार्टअप के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि हमारे शोध में प्रासंगिकता आए और हम जिस समाज में हैं, उसमें सकारात्मक बदलाव लाएं। “

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here