2019 में प्रधानमंत्री बना तो आंध्रप्रदेश को दूंगा विशेष दर्जा: राहुल गाँधी

कांग्रेस राहुल गाँधी

मंगलवार को राहुल गाँधी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद पीएम बनते ही पहला काम जो वो करेंगे वो है आंध्रप्रेदश को विशेष दर्जा देना। उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार बनने के बाद पहला निर्णय यही लेंगे।

राहुल गाँधी का कहना है कि आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा देना केंद्र सरकार की ज़िम्मेदारी है न कि कोई उपहार। उन्होंने कहा कि मैं विभाजन के समय लोगो से किये गए वायदों को जानता हूँ तथा एपी पुनर्गठन नियम को भी जनता हूँ।

बीजेपी ने विशेष दर्जे की बात को स्वीकार न करके लोगो को धोखा दिया है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर मै किसी कारणवश विशेष दर्जा नहीं दे पाया तो मै राज्य में कदम नहीं रखूंगा। राहुल गाँधी ने पीएम मोदी तथा वित्त मंत्री अरुण जेटली पर वित्तीय अपराध का आरोप लगाया है।

राहुल गाँधी ने राष्ट्र को लूटने की आज़ादी देने वाली बात को लेकर बीजेपी तथा नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने राफेल सौदे में भारी भ्रष्टाचार किया है। तथा उन्होंने अनिल अंबानी को काफी फायदा कराया है। इसी तरह अरुण जेटली ने विजय माल्या के साथ मिलकर वित्तीय घोटाला किया है। गाँधी का कहना है कि भागने से पहले माल्या अरुण जेटली से मिले थे, जिसके बाद अरुण जेटली ने माल्या से सौदा किया तभी उन्हें भागने दिया गया।

राहुल गाँधी ने बीजेपी सरकार पर निचली जाति की महिलाओ तथा लोगो को सुरक्षा प्रदान न करवा पाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा हम चाहते है कि हम सब लोग एक साथ मिल कर खड़े हो। कांग्रेस आप सभी की है तथा भारत की भावना है।

राहुल गाँधी मंगलवार को पार्टी कार्येकर्ताओ तथा नेताओ से मिलने के लिए कुरनूल में ही थे। उन्होंने वहां किसानो से भी बात की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here