Wed. Dec 7th, 2022
    पहली महिला अपंग-पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा की बायोपिक में दिख सकती हैं आलिया भट्ट

    आलिया भट्ट का बॉलीवुड करियर इन दिनों ऊंचाई पर चल रहा है। इतनी कम उम्र में उन्होंने अपनी मेहनत से बहुत यादगार किरदार सिनेमा को दिए हैं और इस वक़्त भी उनकी झोली में काफी मजबूत किरदार वाली फिल्में मौजूद हैं। वह अब अभिषेक वर्मन की मल्टी-स्टारर ‘कलंक’ में दिखाई देंगी। फिर क्रिसमस के आस-पास अपने बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में नज़र आयेंगी और फिर अगले साल करण जौहर की फिल्म ‘तख़्त’ में दिखाई देंगी।

    अगर ये किरदार भी कम थे तो पटाखा गुड्डी अब जल्द बड़े पर्दे पर पहली महिला अपंग-पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा के रूप में दिखाई दे सकती हैं। पीपिंग मून की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेत्री ने इस बायोपिक के लिए हामी भर दी है जो अरुणिमा की किताब-‘बोर्न अगेन ऑन द माउंटेन: ए स्टोरी ऑफ़ लोसिंग एव्रीथिंग एंड फाइंडिंग इट बेक’ पर आधारित होगी। रिपोर्ट में ये भी लिखा गया है कि जब आलिया से इस किरदार के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने तुरंत ‘हां’ कह दिया था।

    सूत्रों के मुताबिक, “अरुणिमा की ज़िन्दगी विश्वभर के लोगों के लिए प्रेरणादायक रही है और जो उन्होंने हासिल किया है वो कोई मामूली बात नहीं है। जब मेकर्स ने उनसे उनके ऊपर फिल्म बनाने के लिए पूछा और उन्हें बताया कि उनकी बायोपिक के लिए आलिया को लेने की योजना बना रहे हैं तो वह उत्साहित हो गयी।”

    सूत्रों ने ये भी बताया कि आलिया के पास तारिख नहीं है इसलिए अभी तक कोई कोई तारिख तय नहीं की गयी है। हालांकि, जहाँ तक है, इस फिल्म की शूटिंग अगले साल शुरू हो जाएगी। तब तक वह ‘तख़्त’ की शूटिंग खत्म कर लेंगी। इस बायोपिक का निर्माण भी धरमा प्रोडक्शन करने वाला है।

    https://www.instagram.com/p/Bt0VTWonxV_/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/BtrxXWaHZyJ/?utm_source=ig_web_copy_link

    इस दौरान, आलिया की हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘गली बॉय‘ को दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। ज़ोया अख्तर निर्देशित फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म में रणवीर सिंह, सिद्धांत चतुर्वेदी और विजय वर्मा ने भी अहम भूमिका निभाई है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *