अमेरिका: तस्वीर में सिख मेयर को अरब तानाशाह के रूप में दिखाया

usa

वाशिंगटन, 15 मई (आईएएनएस)| अमेरिका के न्यूजर्सी स्थित एक वेबसाइट एक तस्वीर में छेड़छाड़ कर आलोचना के निशाने पर आ गई है। तस्वीर में एक सिख मेयर को अरब के एक तनाशाह के रूप में दिखाया गया है।

अमेरिकन बाजार की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, वेबसाइट हडसन माइल स्क्वायर व्यू ने होबोकेन मेयर रवि भल्ला की एक तस्वीर प्रसारित की जो कामेडी फिल्म ‘द डिक्टेटर’ में ब्रिटिश अभिनेता साचा बारोन कोहेन द्वारा निभाए गए चरित्र से मेल खाती है।

फोटो एक स्टोरी के साथ दी गई जो कर में बढ़ोतरी से संबंधित थी। इसमें कहा गया कि भल्ला अपने पद की समस्त शक्तियों का इस्तेमाल टैक्स में बढ़ोतरी के लिए कर रहे हैं जिसे नगर परिषद ने मंजूरी नहीं दी है।

वेबसाइट के मुताबिक, भल्ला ने तीन फीसदी कर बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया जिसे नगर परिषद ने घटाकर एक फीसदी कर दिया।

सिख कार्यकर्ताओं ने तस्वीर को नस्लवादी करार दिया है।

सिख सामाजिक कार्यकर्ता सिमरन जीत सिंह ने ट्वीट कर कहा, “रवि भल्ला ऐसे पहले पगड़ीधारी सिख हैं जो अमेरिका के इतिहास में मेयर निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने बहुत अधिक नस्लवादी गालियां सहीं हैं। उन्हें आतंकवादी कहकर बुलाया गया और उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। अब कोई रवि को तस्वीर में छेड़छाड़ कर एक तानाशाह के रूप में चित्रित कर रहा है। यह कृत्य नस्लवादी है और गलत है।”

बाद में वेबसाइट ने सफाई में कहा कि तस्वीर एक पाठक ने प्रस्तुत की थी। हालांकि अमेरिकन बाजार ने बताया कि इसी वेबसाइट ने बीती अगस्त में भी भल्ला के लिए ऐसी ही एक तस्वीर का इस्तेमाल किया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here