दा इंडियन वायर » खेल » अब धोनी नहीं बल्कि CSK की कप्तानी संभालेंगे रविंद्र जडेजा
खेल

अब धोनी नहीं बल्कि CSK की कप्तानी संभालेंगे रविंद्र जडेजा

अब धोनी नहीं बल्कि CSK की कप्तानी संभालेंगे रविंद्र जडेजा

आईपीएल ( IPL) के 2022 के सीजन के आगाज़ से पहले CSK ने अपनी कप्तानी में कुछ फेर बदल किये है | अब CSK की बागडोर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के हाथों में है।

CSK ने एक बयान में कहा, ‘एमएस धोनी  (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स की कमान सौंपने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रवींद्र जडेजा को चुना है। जडेजा, जो 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं, सीएसके का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे। धोनी इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे।”

धोनी, जो फरवरी 2008 में हुई आईपीएल नीलामी के पहले सीज़न में सबसे महंगे ख़रीदे गए थे, CSK के लिए सभी आईपीएल सीज़न में कप्तानी करते रहे हैं। उनके नेतृत्व में, सीएसके ने आईपीएल में 204 मैचों में रिकॉर्ड 121 जीत दर्ज की है।

कप्तान के रूप में धोनी के नेतृत्व में, CSK ने चार मौकों – 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी जीती। इसके अलावा CSK पांच मौकों – 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019 में उपविजेता रही।

इस बीच, जडेजा, जो 2012 से सीएसके के साथ हैं, सीएसके का नेतृत्व करने वाले तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। सुरेश रैना ने एक बार अक्टूबर 2012 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित चैंपियंस लीग में यॉर्कशायर के खिलाफ टीम का नेतृत्व किया था।

यह भी पढ़ें: Sreesanth Retirement: पूर्व तेज एस. श्रीसंत का पेशेवर क्रिकेट से सन्यास, भारत को 2 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने में रही थी अहम भूमिका

CSK के सीईओ कासी विश्वनाथन CEO Kasi विश्वनाथन ने बताया कि धोनी कप्तानी की भूमिका जडेजा को सौंपने के बारे में विचार कर रहे थे जो 2012 से फ्रेंचाइजी के साथ हैं।

“एमएस धोनी इसके बारे में सोच रहे थे (जडेजा को कप्तानी सौंपने के बारे में )। उन्होंने महसूस किया कि जड्डू [जडेजा] को कप्तानी सौंपने का यह सही समय है। उन्हें लगता है कि जड्डू भी अपने करियर के प्रमुख फॉर्म में हैं और उनके लिए सीएसके का नेतृत्व करने का यह सही समय है। फ्रैंचाइज़ी के लिए क्या अच्छा होगा उसके दिमाग में होना चाहिए, ” विश्वनाथन ने ESPNcricinfo को बताया।

“मेरे भाई के लिए बिल्कुल रोमांचित हूँ। हम दोनों जिस फ्रैंचाइज़ी में पले-बढ़े थे, उसकी बागडोर संभालने के लिए मैं किसी के बारे में बेहतर नहीं सोच सकता। ऑल द बेस्ट@imjadeja। यह एक रोमांचक चरण है और मुझे यकीन है कि आप सभी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और #पीला #csk #WhistlePodu को पसंद करेंगे,” रैना ने जडेजा को सीएसके का नया कप्तान बनाए जाने के बाद ट्वीट किया।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]